सोमवार, 23 सितंबर 2013

                                    अम्मा
                         सुबह सुबह से गरम‌ पकोड़े,
                         आज बनाये अम्मा ने|    
                         थाली में रख बड़े प्रेम से,
                         मुझे खिलाये अम्मा ने|   

                         खट्टी मीठी चटनी भी थी,
                         पीसी थी सिलबट्टे पर|
                         किशमिश वाले गुड़ के लड्डू,
                         मुझे चखाये अम्मा ने|

                         बहुत दिनों से देशी कपड़े,
                         पहनूं मेरी इच्छा थी|
                         कुरते और पजामें सूती,
                         मुझे सिलाये अम्मा ने|

                         कभी कभी जब मैंनेँ ठानी,
                         होटल जाकर खाने की|
                         डांट डांटकर हँसकर मेरे,
                         कान हिलाये अम्मा ने|
               
                          चकरी भौंरे और‌ खिलोने,
                          लेने की हठ कर बैठा||
                          बड़े चाव‌ से खुशी खुशी से,
                          मुझे दिलाये अम्मा ने|

                          मेरी इच्छा की वीणा को,
                          बनकर सरगम, संगत दी|
                          मेरे सुर में अपने सुर हर,
                          बार मिलाये अम्मा ने

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें