मंगलवार, 15 अक्तूबर 2013

नहीं रहूंगा अब गुस्साके

                नहीं रहूंगा अब गुस्साके
           
              मुझको दे दो अभी बनाके, 
              अम्मा गरमा गरम परांठे|

              भूख लगी जोरों से मुझको,     
              आज सुबह से  कुछ ना खाया|
              गुस्सा गुस्सी के कारण मैं,
              लंच पेक ना ले जा पाया|
              पेट हुआ मां बिल्कुल खाली,
             चूहे कूद रहे गन्नाके|

              अम्मा तुमने तो बोला था,
              ब्रेड बटर काजू खाना है|
              किशमिह मिला दूध पीना है,      
              खाली पेट नहीं जाना है|
              पर मां तुम तो हार गईं थी,
             मेरी जिद्दम जिद के आगे|

              भूख लगी जब शाला में तो,
              हुआ मुझे भारी पछतावा|
              सुबह कहा ना माना अम्मा,              
              मैंने तुझसे किया छलावा|     
              कान पकड़ अब कहता तुझसे, 
              नहीं करूंगा अब हठ आगे|

              जैसा तू बोलेगी अम्मा,
              मैं तेरा कहना मानूंगा|
              सुबह नाश्ते में जो देगी,
              खुशी खुशी से मैं खा लूंगा|             
              कभी नहीं झगड़ूंगा तुझ से.
             नहीं रहूंगा अब गुस्साके|

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें